ख़बर शेयर करें -

 

*नए साल में दूनवासियों को एमडीडीए देगा सौगातें ही सौगातें*

*-शहर की 80 किमी सड़कों का किया जाएगा सौन्दर्यकरण*

*-सरकारी स्कूलों में खाली पड़ी जमीनों को भी खेल मैदान के रूप में भी विकसित करेगा प्राधिकरण*

*-चौराहों का होगा सौन्दर्यकरण, नए छोटे-छोटे पार्क भी होंगे विकसित*

8-9 दिसंबर को देहरादून में संपन्न हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए जिस तरह एमडीडीए ने शहर के विभिन्न मार्गों को सजाने संवारने का काम किया था उसी तर्ज पर अब प्राधिकरण शहर के 80 किलोमीटर अन्य मार्गों का भी सौन्दर्यकरण कार्य करेगा। इसके तहत वॉल पेंटिंग, म्यूरल्स आदि के कार्य किये जाने प्रस्तावित हैं।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए प्राधिकरण द्वारा किये गए तमाम कार्यों को शहरवासियों के द्वारा खूब सराहा जा रहा है। इसी क्रम में आज एमडीडीए उपाध्यक्ष महोदय श्री बंशीधर तिवारी ने प्राधिकरण में अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए।

उपाध्यक्ष महोदय ने अवगत कराया है कि शहर के 80 किलोमीटर और मार्गों पर सौन्दर्यकरण के कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि नववर्ष में प्राधिकरण का लक्ष्य है कि शहर में ज्यादा से ज्यादा सौन्दर्यकरण एवं विकास के कार्य किये जायें। उन्होंने बताया कि चौराहों के सौंदर्यीकरण का कार्य भी एमडीडीए के स्तर से किया जाएगा। चौराहों के पास जहां कहीं भी स्थान उपलब्ध होगा वहां छोटे छोटे पार्क विकसित किये जायेंगे।

इसके अलावा, शहर में स्थित सरकारी स्कूल जिनमें खेल मैदान नहीं हैं लेकिन उनके पास खाली जमीन उपलब्ध है, वहां प्राधिकरण खेल का मैदान विकसित करेगा। इस हेतु शिक्षा विभाग से एनओसी ले ली गई है। यहां पर बैडमिंटन कोर्ट, क्रिकेट मैदान आदि विकास किया जाना प्रस्तावित है।

*सुलभ इंटरनेशनल के सहयोग से प्राधिकरण बनाएगा सुलभ शौचालय*

उपाध्यक्ष महोदय ने अवगत कराया है प्राधिकरण क्षेत्र में डोईवाला, विकासनगर, सहसपुर इत्यादि स्थानों पर जहां कहीं भी भूमि उपलब्ध है वहां पर प्राधिकरण सुलभ इंटरनेशनल के सहयोग से सुलभ शौचालयों का निर्माण करेगा।

By amit

You missed