ख़बर शेयर करें -

*एचआईएमएस जौलीग्रांट के छात्र-छात्राओं ने फलदार पौधे रोपे*
*-हिमालयन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एचआईएमएस) के कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के छात्र-छात्राओं ने गौहरीमाफी में चलाया पौधारोपण अभियान*
डोईवाला- हिमालयन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज (एचआईएमएस) जौलीग्रांट के सामुदायिक चिकित्सा विभाग ने गौहरीमाफी में पौधरोपण अभियान चलाया। इस दौरान एमबीबीएस-2022 बैच के छात्रों ने फलदार पौधों का रोपण किया।
बुधवार को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जौलीग्रांट के एचआईएमएस की ओर से फैमिली एडॉप्शन प्रोग्राम के तहत मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र (आरएचटीसी) गौहरीमाफी रायवाला में पौधरोपण अभियान चलाया। सामुदायिक चिकित्सा विभागाध्यक्ष डॉ.एके श्रीवास्तव ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य मेडिकल छात्रों के बीच सामुदायिक जुड़ाव और पर्यावरणीय जिम्मेदारी को बढ़ावा देना है। साथ ही अभियान के जरिए छात्र-छात्राएं लोगों को स्वास्थ्य परामर्श सहित स्वास्थ्य जागरूक करते हैं।
डॉ.नेहा शर्मा ने बताया कि अभियान में 150 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने अमरूद, जामुन, लीची, आम, तुलसी, मैजेस्टिक पाम और गेंदा सहित 434 से अधिक पौधों का रोपण करने के साथ लोगों को वितरित भी किए। इस दौरान सभी छात्र-छात्राएं बेहद उत्साहित दिखे।
ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल ने एचआईएमस के अभियान को सराहा। अभियान को सफल बनाने में एपिडेमियोलॉजी के सिद्धेश कोलंबकर, शिवानी दहिवेलकर, निहारिका गौड़ ने प्रमुख भूमिका निभाई। डॉ.हिमांशु ममगाईं, शुभम अग्रवाल, सृष्टि पोरी, सिद्धार्थ त्यागी, वाणी वर्मा, अफजल, सिमरन, संजीत, रीता, प्रदीप आदि उपस्थित रहे।

By amit

You missed